Saturday, November 7, 2009

आज होगा राजधानी रायपुर के आकाश में रोमांचक करतब

अपडेट - सूर्य किरण आकाशी करतब वीडिओ दि. 7 नवंबर 2009
video

भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमानों का दल इन दिनों छत्तीसगढ़ के राज्योत्सव के अवसर पर अपने सूर्य किरण बेड़े के रूप में करतब दिखाने यहां पहुंचा है । प्रदेश की राजधानी में आज शाम आसमान में हैरतअंगेज कारनामे इस बेड़े के सात विमान दिखायेंगे ।

विभिन्न रंगों के इंधन से चलने वाले ये जहाज भारतीय तिरंगे की शान आकाश पर बनाने वाले हैं । पूरे देश में सूर्य किरण ने अपने करतब दिखाये हैं लेकिन छत्तीसगढ़ की इतिहास पर आज शाम 4 बजे एक नया अध्याय जुड़ने वाला है माना एयरपोर्ट से यह विमान आकाश की ओर उड़ेंगे और पलग झपकते ही रायपुर के ऐतिहासिक बूढ़ातालाब और इर्द गिर्द स्थित दानी स्कूल, कालीबाड़ी स्कूल, स्व. इंदिरा गांधी की प्रतिमा स्थल, नव निर्मित हो रहे बूढ़ापारा स्पोट्स काम्पलेक्स मैदान , बूढ़ेश्वर मंदिर, श्याम टाकीज बिजली आफिस चौक और ऐतिहासिक सप्रे स्कूल ग्राउण्ड में बने स्टेडियम के ऊपर अपने करतबों से रायपुर नगर के बच्चों और नागरिकों को रोमांचित करने वाले हैं ।

हालांकि प्रशासन ने एतिहात के तौर पर कुछ ज्यादा ही इंतजाम कर दिये हैं जिससे शायद बच्चों का इन क्षणों को देखते हुए अपने मुंह को मीठा और नमकीन करने का अवसर न मिल पाये । लेकिन कुल मिलाकर सूर्य किरण का बेड़ा छत्तीसगढ़ की धरती पर अपने प्रथम करतब को सफलतापूर्वक करने जा रहा है ।

सूर्य किरण अभ्‍यास वीडिओ दि. 6 नवंबर 2009
video

No comments:

Post a Comment