Wednesday, April 14, 2010

अंबेडकर जयंती पर राहुल गांधी मायावती एक दूसरे पर बरसे।

भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की 119वीं जयंती में उत्तर प्रदेश में अपनी जमीन मजबूत करने में लगी कांग्रेस और बसपा एक दूसरे पर बरसे। कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी ने प्रदेश सरकार पर केंद्र के पैसों के दुरुपयोग शिक्षा व रोजगार और विकास, की अनदेखी करने का आरोप लगाया । बसपा प्रमुख मायावती ने दलित को सम्मान दिलाने और मूर्तियों की स्थापना के लिए कोई भी कीमत अदा करने कहा

राहुल गांधी ने कहा कि प्रदेश सरकार को रोजगार, युवाओं, शिक्षा और स्वास्थ्य की कोई चिंता नहीं है, विभिन्न योजनाओं के तहत केंद्र से पैसा तो आता है पर यह पैसा कहां जा रहा है इसका हिसाब देने वाला कोई नहीं है।

मनरेगा, सर्वशिक्षा अभियान और स्वास्थ्य योजनाएं देश के अन्य राज्यों में बेहतर काम कर रही हैं पर उत्तर प्रदेश में विफल हो जाती हैं।
मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने डा.अंबेडकर को भारत रत्न देना उचित नहीं समझा, 1990 में केन्द्र में गैर कांग्रेसी सरकार के रहते संसद में बसपा सांसदों की मांग पर उन्हें भारत रत्न दिया गया। मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने दलित और पिछड़े समाज के महापुरुषों को अपनी जातिवादी मानसिकता के चलते सम्मान नहीं दिया। बसपा दलितों को उनका हक हर हाल में दिलाकर रहेगी।

महिला आरक्षण पर मायावती ने कहा कि इस विधेयक में दलित वर्ग की महिलाओं के लिए अलग से आरक्षण की व्यवस्था नहीं की गई है।

1 comment:

Udan Tashtari said...

अब यह बरसा बरसी तो चलना ही है.

Post a Comment